ग्राम बालागज से हुए नाबालिग बालक के अपहरण मामले में पुलिस ने अपहृत बालक को किया दस्तयाब, 02 आरोपी गिरफ्तार,अपहरण में प्रयुक्त मारुती वेन भी जप्त,दुश्मनी वश हुवा था बलका का अपहरण

Mahendra Upadhyay

Neemuch।महेंद्र उपाध्याय।जिले के मनासा थाना क्षेत्र अंतर्गत आनेवाले ग्राम बालागंज निवासी नाबालिक बालक का बीते कल कुछ लोगो ने दिनदहाड़े अपहरण कर लिया था जिसकी सूचना पर पुलिस ने तत्काल कार्यवाही करते हुवे 4 टीमो का गठन कर नाबालिक अपह्रत बालक को भीलवाड़ा जिले से दस्तयाब किया और 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर घटना में प्रयक्त वाहन को भी जप्त किया है।बालक के अपहरण के पीछे यह मामला सामने आया है कि आरोपी पक्ष की महिला से पीड़ित पक्ष के परिजन ने नातरा कर लिया था जिसपर से दोनों पक्षो में विवाद चल रहा था जिसका बदला लेने व रुपयों की मांग को लेकर आरोपी पक्ष ने दुश्मनी वश बालक का अपहरण किया था उक्त मामले का खुलासा करते हुवे एसपी अकिंत जयसवाल ने बताया कि दिनांक 04.07.2024 को थाना मनासा पर फरियादी मांगीलाल पिता अम्बालाल ओढ़ निवासी बालागंज ने सूचना दी कि उसका नाबालिग बालक विनोद (परिवर्तित नाम) जो कि बस स्टेण्ड बालागंज की किराना दुकान पर सामान लेने गया था तभी तीन व्यक्ति वेन लेकर आये व मेरे बालक विनोद (परिवर्तित नाम) को जबरन उठाकर ले गयें।

पुलिस अधीक्षक अंकित जायसवाल द्वारा क्षेत्र में दिन दहाड़ें हुई अपहरण की घटना को गंभीरता से लिया जाकर अनुविभागीय अधिकारी पुलिस मनासा,थाना प्रभारी मनासा एवं सायबर सेल नीमच को अपहरण की घटना के संबंध में पुलिस टीम को लगाने एवं घटना का शीघ्र खुलासा करने संबंधी निर्देश दिये गयें। मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल विशेष टीमों का गठन किया किया जाकर अपहरणकताओं की पतारसी हेतु लगाया गया तथा सायबर सेल नीमच को मारूती वेन के संबंध में जानकारी प्राप्त करने एवं तकनिकी साक्ष्यों के आधार पर पुलिस टीमों को मार्गदर्शन हेतु निर्देश दिये गये। पुलिस टीमों द्वारा व्यावसायिक दक्षता व तकनिकी साक्ष्यों का प्रयोग करते हुए राजस्थान के जिला भीलवाड़ा के थाना बडलीयास क्षेत्र के ग्राम चांदगढ से आरोपीगण गोविन्द पिता मोडु ओढ उम्र 18 साल निवासी चॉदगढ व नारायण पिता मोडु ओढ उम्र 22 साल निवासी चॉदगढ थाना बडलीयास जिला भीलवाडा राजस्थान के चंगुल से अपर्हत बालक को सुरक्षित दस्तयाब कर घटना में प्रयुक्त वाहन मारूती वेन कं आरजे 08 युए 3974 को भी जप्त किया गया है। अपहृत बालक को दस्तयाब कराने एवं आरोपियों की गिरफ्तारी में थाना बडलीयास जिला भीलवाडा पुलिस के आर 2140 विनोद गढवाल का विशेष योगदान रहा है।इस कार्यवाही में सायबर सेल नीमच से प्रआर प्रदीप शिन्दे मय सायबर टीम एवं आर 2140 विनोद गढवाल,थाना बडलीयास जिला भीलवाडा, थाना प्रभारी मनासा एवं उनकी टीम उनि निलेश सोलंकी, उनि तेजसिंह सिसोदिया, सउनि आनंद निशाद, आर. अनिल असवार,आर. दिपक सेन,आर. अनिल धाकड का सराहनीय योगदान रहा है।

Leave a comment